प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहीं यह बड़ी बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहीं यह बड़ी बात

yh bhi padhe :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहीं यह बड़ी बात


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में पूर्ण तालाबंदी का आदेश देकर लोगों को परेशानी में डालने के लिए माफी मांगी, लेकिन कहा कि कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई जीवन और मृत्यु में से एक है।
 क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है," उन्होंने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा।
"मेरे विवेक ने मुझे बताया कि आप निश्चित रूप से मुझे माफ़ कर देंगे क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है," उन्होंने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में कहा।
 तो मुझे निश्चित रूप से लगता है कि वे सोच रहे होंगे कि यह कैसा प्रधानमंत्री है, जिसने हमें इस स्थिति में रखा है," उन्होंने कहा। आप और आपके परिवार की रक्षा के लिए तालाबंदी आपके लिए है। आपको कई और दिनों के लिए यह धैर्य दिखाना होगा।


yh bhi padhe:तालाबंदी के कारण दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बुरी तरह प्रभावित

मोदी पिछले कुछ दिनों में दो बार कोरोनावायरस के प्रकोप के मुद्दे पर देश को संबोधित कर चुके हैं।  24 मार्च को अपने संबोधन में 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद का ऐलान किया था, क्योंकि सरकार ने कोविद -19 के प्रसार से निपटने के प्रयासों के तहत लगभग 1000 लोगों को संक्रमित किया था और भारत में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले, उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जो 14 घंटे तक जारी रहा क्योंकि इस दौरान लोग सड़कों और सार्वजनिक स्थानों से दूर रहे। उन्होंने कोरोनोवायरस अनफोल्ड्स के प्रकोप के कारण संकट की भयावह स्थिति के रूप में आपात स्थिति में शनिवार को नागरिकों के लिए नए फंड की घोषणा की।

“सभी क्षेत्रों के लोगों ने COVID-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की। उस भावना का सम्मान करते हुए, प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि में राहत का गठन किया गया है। यह एक स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा, ”प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है।